झारखण्ड राँची राजनीति

INDIA ब्लॉक की रांची रैली में हंगामा, कार्यकर्ताओं में झड़प, एक-दूसरे पर फेंकी कुर्सियां

राँची (ख़बर आजतक) : रांची में INDIA ब्लॉक की रैली में रविवार को हंगामा हुआ. दो गुटों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और जमकर हाथापाई की. कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे के ऊपर कुर्सियां फेंकी और लाठियों से हमला किया. हंगामे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कार्यकर्ता एक-दूसरे के ऊपर कुर्सी और लाठी से हमला करते नजर आ रहे हैं. इस घटना में कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए. वीडियो में एक शख्स के सिर से खून बहता नजर आ रहा है. बताया गया कि टिकट वितरण को लेकर प्रत्याशियों में मतभेद दिखा, जिसके बाद वे एक-दूसरे के ऊपर हमलावर हो गए.दरअसल, ‘उलगुलान रैली’ में चतरा सीट को लेकर राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. आरजेडी चतरा सीट से केएन त्रिपाठी का विरोध कर रही थी. कांग्रेस से केएन त्रिपाठी को चतर सीट के लिए नॉमिनेट किया गया है.

विज्ञापन

झारखंड के रांची में आज इंडिया ब्लॉक की रैली का आयोजन किया गया है, जहां गठबंधन के कई बड़े नेता पहुंचे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और उनकी पत्नी ‘उलगुलान रैली’ में भाग लेने के लिए रांची पहुंच गए हैं. इंडिया ब्लॉक की इस महारैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल नहीं होंगे, क्योंकि अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई है. मंच के पास झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए दो खाली कुर्सियां रखी गई हैं.
इस रैली में 14 दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है, जिसमें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी नेता फारूक अब्दुल्ला भाग लेंगे. इसके अलावा अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव के साथ टीएमसी से डेरेक ओ’ब्रायन, शिवसेना (यूबीटी) से प्रियंका चतुर्वेदी, सीपीआई (एमएल) से दीपांकर भट्टाचार्य भी इस रैली में शामिल होंगे. राहुल गांधी को भी रैली में शामिल होना था, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वह रैली में नहीं पहुंच सकेंगे.

चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी
महागठबंधन की इस रैली के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी निर्वाचन आयोग का पत्र लिखा है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये रैली आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है, क्योंकि INDIA ब्लॉक अपनी इस रैली को लेकर खुले आम बैनर पोस्टर और होर्डिंग लगाए हैं.

Related posts

राष्ट्रपति से मिला राष्ट्रीय मंत्री डॉ आशा लकड़ा, झारखंड की स्थिति व आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार पर चर्चा

Nitesh Verma

दिल्ली मे आयोजित एक कार्यक्रम मे झारखण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगी बुंडू पंचायत की मुखिया निहारिका सुकृति

Nitesh Verma

चंद्रयान की सफलता पर सांसद सेठ ने वैज्ञानिकों को दी बधाई

Nitesh Verma

Leave a Comment