झारखण्ड धनबाद धनबाद पलामू बोकारो बोकारो राँची शिक्षा हज़ारीबाग

JAC BOARD: SMS के जरिये प्राप्त कर सकते हैँ 10वीं और 12वीं का परिणाम..जानें कैसे

रिपोर्ट : नितेश वर्मा

राँची (ख़बर आजतक): झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानी जैक बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने वाला है . मिली जानकारी के अनुसार इंटर आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स व मैट्रिक के रिजल्ट मई में घोषित किए जाएंगे. हालांकि, अभी तारीख और समय के जारी होने के संबंध में आधिकारिक पुष्टि नहीं है.

JAC के ऑफिसियल वेबसाइट के अलावा SMS के जरिए भी देख सकते हैं

रिजल्ट छात्र जैक 10वीं और 12वीं का रिजल्ट jac.jharkhand.gov.in पर चेक कर सकते हैं. आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए जेएसी 12वीं परिणाम 2023 डाउनलोड करने के लिए छात्रों को लॉगिन विंडो में अपने रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करना होगा. इसके अलावा छात्र SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

SMS के जरिए कैसे देखें झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

10वीं के रिजल्ट के लिए टाइप करें, ‘JHA10’ फिर स्पेस देकर रोल नंबर लिखें (JHA10 space RollNo.) और इसे 5676750 पर भेजें. इसके अलावा स्टूडेंट इस फॉर्मेट को भी फॉलो कर सकते है, JAC10 (space) RollCode + Roll Number (space) REGISTRATION NUMBER, इसे 56263 भेजना होगा. जिसके बाद झारखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 आपके मोबाइल स्क्रीन पर एसएमएस के माध्यम से ही मिले

SMS के जरिए कैसे देखें झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

वहीं 12वीं के रिजल्ट के लिए इस फॉर्मेट में एक एसएमएस टाइप करें – RESULT (space) JAC12 (space) Roll Code (space) Roll Number, और इसे 56263 पर भेज दें. झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 संबंधित छात्र को उसी नंबर पर एक एसएमएस के रूप में भेजा जाएगा.

पुनर्मूल्यांकन के लिए होगी समय सीमा रिजल्ट के बाद, छात्र झारखंड एकेडमिक काउंसिल से स्कोरकार्ड का पुनर्मूल्यांकन और जांच करने के लिए कह सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर, पुनर्मूल्यांकन के लिए एक लिंक प्रदान किया जाएगा, जो लोग पुनर्मूल्यांकन चाहते हैं, उन्हें अपेक्षित शुल्क के साथ समय सीमा के भीतर आवेदन करना होगा

Related posts

बोकारो : डीएवी 6 मेंपरीक्षा पे चर्चा 2023 पर पेंटिंग का हुआ आयोजन..

Nitesh Verma

विद्यार्थी परिषद का आंदोलन को मिली सफलता, कतरास कॉलेज में बस सुविधा शुरू।

Nitesh Verma

धनबाद जिले के मैथन में एक कार से 34.74 लाख रुपये बरामद

Nitesh Verma

Leave a Comment