झारखण्ड राँची राजनीति

एके सिंह कालेज जपला के विद्यार्थियों का सेंटर छतरपुर होने से होगी भारी परेशानी: कमलेश सिंह

परीक्षा केंद्र जपला में ही रखने की विधायक ने की माँग

नितीश_मिश्र

राँची/हुसैनाबाद(खबर_आजतक): एके सिंह कालेज जपला में अध्यनरत विभिन्न संकायों में स्नातक के विद्यार्थियों की सेमेस्टर की परीक्षा समय समय पर ली जाती है। 28 फरवरी से होने वाली परीक्षा का केंद्र नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय द्वारा गुलाबचंद प्रसाद डिग्री कालेज छतरपुर कर दिया गया है। विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि जपला के विभिन्न गाँव से छतरपुर की दूरी कम से कम चालीस किलोमीटर है। दूसरी समस्या यह है कि जपला से छतरपुर आने जाने का समुचित साधन नहीं है जिससे छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। छतरपुर से आखिरी बस 4 बजे तक ही है। जबकि परीक्षा का समय 2 बजे से 5 बजे तक निर्धारित है। संपन्न परिवारों के बच्चे बच्चियाँ तो निजी वाहन से आना जाना कर लेंगे। मगर कॉलेज के अधिकांश गरीब विद्यार्थियों को आना जाना या वहाँ रहना काफी मुश्किल होगा। अधिकांश गरीब विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों के लगातार फोन कर सेंटर जपला में कराने की माँग की जा रही है।

विधायक कमलेश सिंह ने नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति से एके सिंह कालेज जपला के विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए परीक्षा केंद्र जपला के ही इंटर उच्च विद्यालय या बीएड कालेज में करने की माँग विद्यार्थी व अभिभावकों ने की है।

विद्यार्थी व उनके अभिभावकों ने प्रेस को बताया कि जब तक विधायक कमलेश कुमार सिंह कालेज के अध्यक्ष थे, तब तक सेंटर को लेकर कभी परेशानी नहीं हुई। उन्होंने विधायक कमलेश कुमार सिंह व एनपी विश्वविद्यालय के कुलपति से एके सिंह कॉलेज जपला के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र छतरपुर की जगह जपला के ही किसी विद्यालय में करने की माँग की है।

Related posts

जैनामोड़ मे रफ्तार का कहर! ट्रक ने आधा दर्जन लोगों को रौंदा, 2 की घटनास्थल पर हुई मौत

Nitesh Verma

प्रहरी मेला : भावी पीढी के बेहतर भविष्य को जरूरी है वन-पर्यावरण का संरक्षण : लक्ष्मण

Nitesh Verma

संजय सेठ की अनुशंसा पर, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से 6 लोगों को इलाज के लिए मिले ₹15 लाख

Nitesh Verma

Leave a Comment