झारखण्ड राँची

जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली के दो छात्रों ने यूपीएससी में सफल होकर बढ़ाया मान, बोले प्राचार्य समरजीत जाना ‐ “यह सफलता जेवीएम के अन्य छात्रों के प्रेरणा का काम करेगी”

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जेवीएम, श्यामली से निकले यूपीएससी के नगीने छात्रों में यूपीएससी एक अत्यधिक प्रतिष्ठित और प्रतिस्पर्धी परीक्षा है। भारत का यह सर्वश्रेष्ठ परीक्षा अभ्यर्थियों से समर्पण, साहस और व्यवस्थित समय प्रबंधन की माँग करता है। जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली अपने छात्रों में पाठ्य एवं पाठ्येतर सहगामी क्रियाकलाप के साथ-साथ इन सद्गुणों को प्राथमिक कक्षा से ही आरोपित एवं अभिसिंचित करने का प्रयास करता आया है जिसका सुखद परिणाम प्रतिवर्ष यूपीएससी परीक्षा में भी देखने को मिलता है।

यूपीएससी – 2023 के परीक्षा में दो छात्र क्षितिज वर्मा और संस्कृति त्रिवेदी ने सफलता अर्जित कर जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली का झंडा शान से ऊँचा किया।
इस परीक्षा में 352 रैंक लाने वाली संस्कृति त्रिवेदी और 366 रैंक लाने वाले क्षितिज वर्मा दोनों ने कक्षा नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई जेवीएम श्यामली से पूरा किया है।

पूरे विद्यालय परिवार में इन दो छात्रों की सफलता पर हर्ष व्याप्त है। वहीं प्राचार्य समरजीत जाना ने कहा कि यह परिणाम छात्रों की काबिलियत साबित करता है। यह सफलता जेवीएम के अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा का काम करेगी। परीक्षा कठिन होती है, लेकिन जेवीएम के चैंपियंस अपने शानदार प्रदर्शन से इसे दिलचस्प बना देते हैं।

Related posts

राँची : टाटानगर जा रही राँची गोड्डा ट्रेन से उतरने के दौरान महिला के दोनों पैर कटे

Nitesh Verma

मंत्री सत्यानन्द भोक्ता ने वन महोत्सव का किया शुभारंभ

Nitesh Verma

डीएवी सेक्टर-6 में 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए का आशीर्वाद समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment