झारखण्ड राँची

झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स ने मनाया 63वाँ स्थापना दिवस, पूर्व अध्यक्ष किए गए सम्मानित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार को चैंबर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। झारखंड चैंबर की प्रगति में योगदान देने के लिए कार्यक्रम के दौरान उपस्थित पूर्व अध्यक्षों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर चैंबर की सदस्या सोनी मेहता ने सभी पूर्व अध्यक्षों के कार्यकाल में हुए उपलब्धियों का संक्षिप्त सारांश रखते हुए उनके कार्यों की प्रशंसा की।

इस मौके पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने प्रदेश के सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं प्रोफेशनल्स को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए एकजुट होकर राज्य के विकास में अपना योगदान देने की अपील की। वहीं पूर्व अध्यक्ष आरके सरावगी और अर्जुन प्रसाद जालान, मनोज नरेडी, पवन शर्मा और ललित केडिया ने इस अवसर पर चैंबर के संस्थापक अध्यक्ष स्व रायबहादुर हरकचंद जैन, संस्थापक मानद सचिव स्व आत्माराम बुधिया के साथ ही सभी संस्थापक सदस्यों को नमन करते हुए कहा कि तत्कालीन सदस्यों ने संगठन ही शक्ति है के तर्ज पर आज से 63 वर्ष पूर्व चैंबर की स्थापना में अहम भूमिका निभाई परिणामस्वरूप आज यह चैंबर एक बड़ा वट वृक्ष बनकर राज्य के उद्योग-व्यवसाय के विकास हेतू लगातार कार्यरत है। चैंबर की आवाज को सरकार तक पहुँचाने में सहयोग करने के लिए चैंबर अध्यक्ष ने अपने संबोधन के दौरान सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया का भी आभार जताया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित चैंबर के पूर्व अध्यक्ष के.के पोद्दार एवं संजय सेठ ने चैंबर के नये मेम्बर्स डायरेक्टरी का विमोचन किया। इस दौरान अपने संबोधन के दौरान उन्होंने चैंबर के क्रियाकलापों का उल्लेख करते हुए और अधिक तीव्रता से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर चैंबर के संस्थापक अध्यक्ष स्व हरकचंद जैन के परिवार की ओर से उपस्थित राखी जैन और पदम जैन को भी चैंबर द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष केके पोद्दार, आरके सरावगी, केके साबू, ललित केडिया, संजय सेठ, नवल किशोर सिंह, गिरीश मल्होत्रा, अर्जुन प्रसाद जालान, अरूण बुधिया, मनोज नरेडी, अंचल किंगर, रंजीत टिबड़ेवाल, पवन शर्मा, विनय अग्रवाल, रंजीत गाडोदिया, प्रवीण जैन छाबडा, पूर्व सचिव आरके चौधरी, योगेंद्र पोद्दार, सुबोध गुप्ता, जसविंदर सिंह, मनोज मिश्रा, किशन अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, विकास झाझारिया, राजीव चौधरी, कमल सिंघानिया आदि उपस्थित थे।

Related posts

श्री महावीर मंडल बड़ा तालाब व जिला प्रशासन की बैठक संपन्न, रामनवमी को भव्य रुप से मनाने का लिया निर्णय

Nitesh Verma

स्वदेशी जागरण मंच बोकारो इकाई की पुरानी कमेटी भंग, नई कमेटी गठित

Nitesh Verma

बीएसएल में  सड़क सुरक्षा जागरूकता माह अभियान के समापन समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment