राँची

डॉ आशा लकड़ा ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर साधा निशाना, कहा ‐ हेमन्त सोरेन एक ओर आदिवासी समाज का हितैषी होने ढ़ोंग कर रहे है, वहीं दूसरी ओर तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री सह राँची की महापौर डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एक ओर आदिवासी समाज का हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तुष्टीकरण की राजनीति की जा रही है। साहिबगंज जिले के बोरियो में दिल्ली के श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड की तरह 22 वर्षीय आदिवासी पहाड़िया महिला के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। फिर भी हेमंत सोरेन की सरकार तमाशबीन बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोग आदिवासी युवतियों को बहला-फुसलाकर शादी कर रहे हैं और इसे लव जिहाद का रूप दे रहे हैं। साहिबगंज जिले में जिस महिला की नृशंस हत्या की गई है, वह न सिर्फ आदिवासी थी, बल्कि आदिम जनजाति पहाड़िया समाज से थी।

इसी क्रम में डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि संबंधित महिला का पति दिलदार अंसारी है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। एक आदिम जनजाति महिला के शरीर को 12 टुकड़ों में काट जाना और उसके शरीर के कुछ अंगों को गायब करने की वजह क्या है, इसकी जानकारी अब तक न तो पुलिस के पास है और ना ही राज्य सरकार के पास। महिला के पति दिलदार अंसारी को हिरासत में लेकर पुलिस आइवास कर रही है। इस घटना के पीछे लव जिहाद की मंशा से इन्कार नहीं किया जा सकता। राज्य में अल्पसंख्यक समाज एक ओर धर्मांतरण का खेल कर रहा है और दूसरी ओर लव जिहाद का।

वहीं डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन स्वयं आदिवासी हैं। उन्हें राजनीतिक द्वेष की भावना से ऊपर उठकर आदिवासी समाज के संरक्षण व संवर्धन के लिए आगे आना चाहिए। जिस प्रकार सत्ता की बागडोर संभालते ही उन्होंने मॉब लीनचिंग को लेकर तत्परता दिखाई थी, उसी प्रकार उन्हें धर्मांतरण व लव जिहाद से संबंधित मामलों की रोकथाम के लिए भी तत्परता के साथ कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है। कहीं ऐसा न हो कि धर्मांतरण और लव जिहाद के नाम पर आदिवासियों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाए।

Related posts

फिल्म कला एवं लीगल उप समिति की बैठक संपन्न, झारखण्ड फिल्म फेस्टिवल के ऋषि प्रकाश मिश्र ने चैंबर के सदस्यों को फिल्म फेस्टिवल में किया आमंत्रित

Nitesh Verma

सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के इशारे पर काँग्रेस विधायक कर रहे आदिवासी समाज का अपमान

Nitesh Verma

डुमरी विधानसभा उपचुनाव: एनडीए उम्मीदवार यशोदा देवी ने किया नामांकन

Nitesh Verma

Leave a Comment