SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बीएसएल में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक सम्पन्न

बोकारो (ख़बर आजतक): मंगलवार को बीएसएल के अधिशासी निदेशक(संकार्य) श्री बी के तिवारी की अध्यक्षता में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2023 -24 की चतुर्थ बैठक आयोजित की गई. बैठक में अधिशासी निदेशक(परियोजनाएं) श्री सी आर महापात्रा,  अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा)  श्री सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्री राजन प्रसाद, विभिन्न विभागों के मुख्य महाप्रबंधकगण, महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री एन ए सैफी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

बैठक के आरम्भ में राजभाषा अधिकारी श्री शशांक शेखर ने सभी का स्वागत किया एवं  बैठक की कार्यसूची पर  प्रकाश डाला. बैठक के दौरान पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन की स्थिति, विभिन्न विभागों में हिंदी की प्रगति इत्यादि की समीक्षा की गई.

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए अधिशासी निदेशक(संकार्य) श्री बी के तिवारी ने राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए सभी विभागाध्यक्षों से अपने विभागों में हिंदी कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया,  साथ ही कार्यालयीन कार्यों में हिन्दी का अधिकाधिक उपयोग करने एवं राजभाषा अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. उपस्थित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा देने के विषय में अपने विचार साझा किए.  बैठक का संचालन  एवं धन्यवाद ज्ञापन राजभाषा अधिकारी श्री शशांक शेखर ने किया.

Related posts

बोकारो : डीएवी-6 के विद्यार्थियों ने  तंबाकू निषेध की प्रतिज्ञा ली |

Nitesh Verma

राजनीतिक एवं सामाजिक परिदृश्य बदलने का संकल्प लेकर आगे बढ़ें कार्यकर्ता : सुदेश

Nitesh Verma

गोमिया मे वज्रपात से 55 वर्षीय महिला की मौत

Nitesh Verma

Leave a Comment