झारखण्ड धनबाद

मंडल रेल प्रबंधक ने आसनसोल-कुमारधुबी स्टेशन का निरीक्षण किया

आसनसोल /कुमारधुबी:- यात्रियों/रेल उपयोगकर्ताओं को विश्व स्तरीय सुविधाएं और सुख-सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के पंद्रह (15) स्टेशनों का अमृत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास/आधुनिकीकरण किया जा रहा है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विशेष रूप से लिफ्ट, रैंप और टिकट प्रणाली के काम की समीक्षा करने के उदद्श्य से श्री चेतना नंद सिंह, मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल और पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के अन्य संबंधित शाखा अधिकारियों ने आज (15.03.2024) आसनसोल मंडल के आसनसोल-प्रधानखंटा सेक्शन के कुमारधुबी स्टेशन का निरीक्षण किया।

अमृत भारत स्टेशन योजना, स्टेशन पर सुविधाओं को अधिक बेहतर बनाने के लिए स्टेशन के निरंतर विकास को दर्शाती है। सूचनाइस योजना के स्टेशन की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए स्टेशनों तक पहुंचने रास्ते के सुधार, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय, शौचालय, लिफ्ट/एस्केलेटर, सफाई, वाई-फाई, यात्रियों के लिए बेहतर सूचना प्रणाली, एग्जीक्यूटिव लाउंज, लैंडस्केपिंग जैसे सुविधाएं शामिल हैं।

इससे पहले, मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल ने आसनसोल-कुमारधुबी सेक्शन पर विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया और बाद में जंगल लाइन के माध्यम से कुमारधुबी-आसनसोल सेक्शन का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया और गतिशीलता में सुधार के लिए ट्रैक साइट फील्ड स्टाफ द्वारा सेक्शनल गति के उन्नयन के लिए किए गए कार्य ट्रैक की स्थिति और अन्य संबद्ध अनुरक्षण कार्य का उन्होंने निरीक्षण किया।

इस निरीक्षण में नामित शाखा अधिकारीगण एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक भी उपस्थित थे।

Related posts

सरदार पटेल की जयंती पर श्यामली में “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने की शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

नए फीचर्स और बेहतर माइलेज के साथ वापस आ रही Rajdoot Bike, बुलेट को देगी टक्कर

Nitesh Verma

Leave a Comment