राँची

राँची: झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं टाटा मोटर्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ की गई वार्ता, कहा ‐ झारखण्ड से टाटा कंपनी का गहरा लगाव जो हमारे लिए गर्व की बात

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): टाटा मोटर्स लिमिटेड के कमर्शियल व्हिकल बिजनेस यूनिट के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ के राँची आगमन पर शनिवार को होटल ली लैक में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने मुलाकात की और उन्हें चैंबर की ओर से सम्मानित किया।

इस मुलाकात के क्रम में उन्होंने स्थानीय युवाओं को टाटा मोटर्स कंपनी में अधिकाधिक रोजगार सृजन के लिए आवश्यक विचार के लिए आग्रह किया। यह भी कहा कि झारखण्ड से टाटा कंपनी का गहरा लगाव है जो हमारे लिए गर्व की बात है। स्थानीय स्तर पर रोजगार सृजन के लिए आवश्यक है कि राज्य में कंपनी द्वारा ड्राइविंग प्रशिक्षण और उप चालक प्रशिक्षण सेंटर खोलने की पहल की जाय ताकि यहाँ के स्थानीय युवा प्रशिक्षण लेकर, यहीं रोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि बदलते परिवेश में बीएस-6 मॉडल की गाडियाँ आई हैं किन्तु इसके मेंटनेंस की सुविधा हर जगहों पर नहीं है। जरुरी है कि टाटा कंपनी द्वारा 15-20 एकड़ में एक वर्कशॉप खोला जाए जहाँ गाड़ी के हर पार्ट्स का मेंटनेंस आसानी से हो सके और कमर्शियल व्हिकल, बस तथा ट्रक को मेंटनेंस के लिए अनावश्यक परेशान न होना पड़े।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने गाड़ियों के मेंटनेंस का दायरा बढ़ाये जाने की भी आवश्यकता बताई और कहा कि गाडी की खरीदी में बस-ट्रक मालिकों का एक बड़ा इन्वेस्टमेंट हो जाता है पर छोटी-छोटी समस्या के कारण गाडियां खडी हो जाती हैं, ऐसे में पूरे राज्य में गाडियों के मेंटनेंस का दायरा बढ़ाया जाना आवश्यक है। पर्यावरण प्रदूषण की बढ़ती समस्या को देखते हुए उन्होंने राज्य सरकार के साथ मिलकर शहर में सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की पहल के लिए भी प्रस्तावित किया जिस पर गिरीश वाघ ने विचार के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री के अन्य सुझावों पर भी उचित विचार के लिए आश्वस्त किया।

इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, सदस्य गौरव मंत्री, बेरमो से जयमंगल सिंह, दिलीप पोद्दार के अलावा टाटा मोटर्स के रिजनल मैनेजर रणवीर कवर, रीजनल सेल्स मैनेजर नीरज वर्मा, स्टेट हेड बिहार/झारखण्ड दीपक दयाल, रीजनल मैनेजर कस्टमर केयर के राजीव घोष और स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर राजा गौरव उपस्थित थे।

Related posts

निफ्ट निदेशक संग चैंबर पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न, प्रदेश में टेक्सटाइल व फैशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखण्ड में निफ्ट की जरूरत और संभावनाओं पर हुई वार्ता

Nitesh Verma

जदयू कार्यसमिति की बैठक संपन्न, खीरू ने किया एनडीए को समर्थन का एलान

Nitesh Verma

डीजीपी से मिला झारखंड चैंबर का प्रतिनिधिमंडल

Nitesh Verma

Leave a Comment