राँची

समस्त भक्तगण यहाँ सेमिनार के आदी, भगवान के नहीं : सदगुरु रितेश्वर

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): नंदन पैलेस में आयोजित हनुमंत कथा रहस्यम् पाठ के तीसरे दिन सदगुरु रितेश्वर महाराज ने अपने आशीष वचनों से अपने श्रद्धालुओं को संबोधित किया और भगवान का उद्घोष से पूरा माहौल भक्तिमय हो उठा।

हनुमंत कथा रहस्यम् पाठ के तीसरे दिन सदगुरु रितेश्वर महाराज ने अपने मुखारविंद से श्रद्धालुओं को पाठ के माध्यम से कहा कि ज्ञान के बिना मुक्ति नहीं मिल सकती। हनुमान चालीसा व्यापक ग्रंथ है। इसके श्रवण करने से हनुमान जी के भक्तों को व्यापक लाभ मिलता है। मनुष्य को कथा ध्यानपूर्वक सुनना चाहिए क्योंकि गुरु अगर कुछ देने का कोशिश कर रहा है तो उसे ग्रहण करना चाहिए।

इस दौरान कथा में उन्होंने कहा कि सभी भक्त यहाँ सेमिनार के आदि हो गए है भगवान के नहीं, शिष्य और गुरु का रिश्ता बाण के जैसा होता है। हनुमान जी ने रावण को हमेशा स्वामी कहा कभी अपशब्द नहीं बोला। हनुमान जी सद्गुरु है और शिव के रुद्र अवतार भी है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष प्रदीप तुलस्यान, प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल, अजय सिंह राठौर, विवेक सिंह, बबलू शुक्ला, रवि छपड़िया, अनिकेत, विनीत जयसवाल, अनिल सिंह, अमरजीत सिंह, प्रेम कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

सरकार द्वारा किए गए कार्य और स्व जगन्नाथ महतो द्वारा किए गए कार्य को देखकर करें बेबी देवी को वोट: सत्यानंद भोक्ता

Nitesh Verma

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

Nitesh Verma

एनसीपी नेताओं ने महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, दी गई श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

Leave a Comment