झारखण्ड राँची राजनीति

सीएमपीडीआई के रबीन्द्र भवन में दो दिवसीय इंद्रधनुष मेला का समापन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): वोमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), सीएमपीडीआई शाखा के तत्वावधान में संस्थान के रबीन्द्र भवन में 22 से 23 सितम्बर तक दो – दिवसीय इंद्रधनुष मेला का शनिवार को समापन हो गया। इस मेले के समापन के अवसर पर स्टॉल धारकों के लिए लक्की ड्रॉ का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस दौरान सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने लक्की ड्रॉ निकाला और प्रथम-स्टॉल सं.-30, द्वितीय-स्टॉल सं0-6 एवं तृतीय स्थान पर रहे स्टॉल सं.- 46 के संचालक को पुरस्कृत किया।

इस मौके पर कस्तूरी महिला सभा की अध्यक्षा रूपाली गुप्ता, निदेशक (तकनीकी/ईएस) शंकर नागाचारी एवं निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) ने सभी वॉलिंटियर्स को सम्मानित किया। विप्स की समन्वयक डॉ शिल्पी स्वरूप एवं कोषाध्यक्ष स्वप्नाली बसु उपस्थित थीं।

इस मेले में फैशनेबल (आधुनिक) गारमेंट्स/साड़ियाँ, उत्कृष्ट आभूषण, मेडिकल कैम्प, वित्तीय सलाहकार, घर में रखने वाले प्लांट्स व लगाए जाने वाले पौधे तथा स्वादिष्ट भोजन के अलग-अलग लगभग 75 स्टॉल लगाए गए थे।

इस मेले में राँची जिला के आसपास के ग्रामीण इलाकों की खासकर महिलाओं द्वारा जूट, शिल्प, फ्रेम, स्मृति चिह्न, लकड़ी का शिल्प, बाँस शिल्प, हैंड बैग एवं टेरा कोटा शिल्प की वस्तु/सामान बिक्री हुई।

Related posts

विवेकानन्द विद्या मन्दिर का सरस्वती पूजा का आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो : सेक्टर 4 मजदूर मैदान मे डिजनीलैंड मेला का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

अरूण जोशी ने अश्विनी वैष्णव को किया पत्राचार, कहा ‐ कोच के डिजाइन में बदलावकर प्रत्येक कोच में एक इंडियन और एक वेस्टर्न स्टाइल टॉयलेट की माँग की

Nitesh Verma

Leave a Comment