झारखण्ड राँची

एसबीयू में रही नवरास की धूम

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला के मार्केटिंग क्लब के तत्वावधान में नवरात्रि के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘नवरास’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में एसबीयू के महानिदेशक प्रो. गोपाल पाठक ने नवरात्रि के अवसर पर अपने मन के विकारों को हटाने और सनातन मूल्यों को अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने अध्यात्म के बिना शिक्षा को अधूरा करार देते हुए कहा कि आज समूचा विश्व चारित्रिक मूल्यों को आत्मसात करने के उद्देश्य से पूरब की ओर देखने की नीति पर चल पड़ा है।

वहीं विवि के कुलपति (प्रभार) एस. बी. डांडीन ने विद्यार्थियों को अधूरे ज्ञान की अपेक्षा पूर्ण ज्ञान अर्जित करने की सलाह दी।

इस अवसर पर डीन डॉ. नीलिमा पाठक ने शक्ति वंदना की और नवरात्रि में मां की उपासना के महात्म्य पर प्रकाश डाला। साथ ही कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह ने अपने संबोधन में युवाओं से समाज के भीतर व्याप्त कुरीतियों से लड़ने का संकल्प लेने का आह्वान किया।

इस कार्यक्रम का आकर्षण विवि के विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई कलश पेंटिंग और मिनिएचर पंडाल मेकिंग रही। इस अवसर पर फूड स्टॉल भी लगाए गए। विवि के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने गरबा में भी हिस्सा लिया।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और सांसद डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने नवरात्रि के अवसर पर विश्वविद्यालय परिवार को शुभकामना संदेश प्रेषित किया है।

Related posts

विजय जुलूस शांति पूर्ण ढंग से निकाले जाने को लेकर निरसा थाना में बैठक आयोजित

Nitesh Verma

बिगा मिंज ने जदयू में घर कर बोला ‐ बेड़ो प्रखंड में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर सैकड़ों लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे

Nitesh Verma

सोलर एनर्जी से लघु या कुटीर उद्योगों के संचालक पर कार्यशाला का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment