झारखण्ड पेटरवार बोकारो

पेटरवार थाना में मोहर्रम को लेकर की गई शांति समिति की बैठक

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार थाना के सभागार में पेटरवार प्रखंड के क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। पेटरवार थाना परिसर में पूर्व प्रमुख सीमा देवी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पेटरवार क्षेत्र के राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों तथा दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम का पर्व मनाये जाने को लेकर चर्चा की गई।

विज्ञापन

बैठक को संबोधित करते हुए शांति समिति के अध्यक्ष सुधीर कुमार सिन्हा ने कहा कि यहां हर पर्व त्यौहार मिलजुलकर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है। हमें उस परंपरा को कायम रखना है। थाना के संजय कुमार शर्मा ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। किसी तरह की अफवाह की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें। इसके अलावा ने तजिया जुलूस के सभी लाइसेंसधारियों से लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन में तजिया व सीपल जुलूस का रूट चार्ट की जानकारी देने के लिए भी कहा। साथ ही रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर देने के लिए कहा ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी रूट को वेरीफाई किया जा सके। कहा कि मुहर्रम के दौरान असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। सघन गश्ती के साथ चिन्हित जगहों पर पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी। शांति समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय -सड़क दुर्घटना रोकने के लिए नो पार्किंग, -शराब पी कर गाड़ी चलाने वालों को कड़ी कार्रवाई की जाए।
श्याम सुन्दर मंडल ने कहा कि पेटरवार में हो रही दुर्घटनाओं में मौतों की काफी संख्या बढ़ रही है। दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस आगे आवें। उप प्रमुख सीमा देवी ने कहा कि शराब पी कर गाड़ी चलाने वालों को जाँच कर कड़ी कार्रवाई करें। हारुण रसीद ने कहा सड़क पर नो पार्किंग के लिए पुलिस कार्रवाई करें। मौके पर पेटरवार मुखिया दिनेश कुमार गुप्ता, दारीद मुखिया गोपाल मुंडा, पूर्व मुखिया पंकज कुमार सिन्हा, मुमताज अहमद, इरफ़ान अंसारी, जेएमएम नेता मनोहर मुर्मू, बाली रजवार पुलिस अधिकारी जुम्बोई सिंह भोपाय मुंडा, उदित सेठी,
सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

6 जून को वट सावित्री व्रत, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व सहित अन्य जानकारी पंडित कैलाश शास्त्री से…

Nitesh Verma

सुहाग के त्योहार:वट सावित्री पूजा पर महिलाओं ने मांगी पति की लंबी आयु, कच्चा धागे बांधकर की वृक्ष परिक्रमा

Nitesh Verma

आजसू का नामकुम प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता मिलन समारोह आज

Nitesh Verma

Leave a Comment