झारखण्ड राँची शिक्षा

सरला बिरला ने आई आई टी भुवनेश्वर में स्थापित किया
कीर्तिमान

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आई.आई.टी. भुवनेश्वर में आयोजित खेल प्रतियोगिता “अश्वमेध” में सरला बिरला विश्वविद्यालय की टीम वालीबॉल स्पर्द्धा में विजेता रही l इस प्रतियोगिता के सभी मैचों में बिना कोई सेट हारे बिना सरला बिरला विश्वविद्यालय की टीम वालीबॉल विजेता बनी।

मालूम हो कि “अश्वमेध” खेल प्रतियोगिता का आयोजन आई.आई.टी. भुवनेश्वर द्वारा किया जाता है जिसमें देश भर के आई. आई. टी., एन. आई. टी., सरकारी व निजी तकनीकी कॉलेज भाग लेते हैं। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में सरला बिरला विश्वविद्यालय की टीम वालीबॉल ने सी. वी. रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी, भुवनेश्वर को फाइनल मुकाबले में हराया। विदित हो कि इसके पूर्व भी सरला बिरला विश्वविद्यालय की वॉलीबॉल टीम ने आई. आई. टी. खड़गपुर मैं प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

इस दौरान टीम की सफलता पर कुलपति, डॉ. गोपाल पाठक ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा है कि हमारे खिलाड़ियों ने कई आई. आई. टी. की टीमों को हराकर साबित कर दिया है कि सरला बिरला विश्वविद्यालय, राँची के खिलाड़ी किसी से कम नहीं है।

वहीं जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी, डॉ प्रदीप वर्मा ने कहा है कि सरला बिरला विश्वविद्यालय, राँची में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद के क्षेत्र में भी हमारे बच्चे आगे बढ़े इसका ख्याल रखा जाएगा। बच्चों का सर्वांगीण विकास हो यह विश्वविद्यालय का प्रयास है।

सरला बिरला विश्वविद्यालय राँची की वॉलीबॉल टीम की सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. विजय कुमार सिंह ने सभी टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी एवं आगे भी टीम के प्रदर्शन को बढ़ाने की सलाह दी।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी सुभाष शाहदेव व राहुल रंजन ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया एवं जीत की बधाई दी।

Related posts

आईएचएम राँची में लेडी केसी रॉय मेमोरियल स्कूल, राँची के छात्रों का शैक्षणिक भ्रमण

Nitesh Verma

दांतू में तालाब जिर्णोद्धार कर रहे संवेदक ने कई पेड़ों को कर दिया नष्ट

Nitesh Verma

नीतीश कुमार का 21 जनवरी का रामगढ़ यात्रा रद्द, 3 फरवरी को आएँगे

Nitesh Verma

Leave a Comment