झारखण्ड बोकारो

BSL NEWS: बोकारो नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की द्वितीय बैठक का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक): बोकारो नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की वर्ष 2022-23 की द्वितीय बैठक बीएसएल के अधिशासी निदेशक(कार्मिक एवं प्रशासन) श्री राजन प्रसाद की अध्यक्षता में बोकारो निवास के सम्मेलन कक्ष में आयोजित की गई. बैठक में भारत सरकार के राजभाषा विभाग, उप निदेशक(कार्यान्वयन) श्री निर्मल कुमार दुबे सहित बीएसएल के अन्य अधिकारी तथा बोकारो नराकास के सदस्य संगठनों के प्रधान उपस्थित थे.

बैठक की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई. तत्पश्चात् बीएसएल के महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री एन ए सैफी ने अतिथियों का स्वागत किया. बीएसएल के वरीय प्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री शशांक शेखर ने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन की स्थिति पर प्रकाश डाला.

सदस्य संगठन के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए अधिशासी निदेशक(कार्मिक एवं प्रशासन)  श्री राजन प्रसाद ने सभी को कार्यालयीन कार्यों में हिन्दी का अधिकाधिक उपयोग सुनिश्चित करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि बोकारो नराकास में राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए बीएसएल सदस्य संगठनों को सभी सहयोग उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है. उप निदेशक(कार्यान्वयन) श्री निर्मल कुमार दूबे ने भी बोकारो नराकास में राजभाषा कार्यान्वयन सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.    

बैठक के दौरान उपस्थित सभी सदस्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने राजभाषा के प्रचार-प्रसार को गति प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. अंत में उप महाप्रबन्धक(संपर्क एवं प्रशासन) श्री उमेश कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया

Related posts

केंद्रीय सरना समिति व अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की बैठक संपन्न, कुरमी समाज को आदिवासी बनने से रोकने के लिए किया गया बैठक

Nitesh Verma

श्री महावीर मंडल कडरु की बैठक संपन्न, सर्वसम्मति से चुन्नु सिंह अध्यक्ष व संतोष सोनी महासचिव नियुक्त

Nitesh Verma

राज्यपाल से जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग के संबंध में उपायुक्त को सौपा ज्ञापन

Nitesh Verma

Leave a Comment