राँची

दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार के खतियानी जोहार यात्रा पर साधा निशान, कहा ‐ राज्य की जनता को दिग्भ्रमित करने का कार्य न करे झामुमो, काँग्रेस व राजद

हेमन्त हटाओ ‐ झारखण्ड बचाओ” का नारा बुलंद करेगी भाजपा : दीपक प्रकाश

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद ने नियोजन नीति को लेकर माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे झारखंड की जनता का जीत करार दिया है। दीपक प्रकाश ने कहा कि इस फैसले से मुख्यमंत्री और राज्य सरकार का चेहरा उजागर हो गया है। सरकार का असली चेहरा अब जनता के सामने है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि इस सरकार ने वर्ष 2020-21 में नियोजन नीति लाई। ग्रुप सी और ग्रुप डी की नौकरी में कुछ ऐसी चीजों का प्रावधान किया गया था जो असंवैधानिक और गैर कानूनी था। इसलिए उच्च न्यायालय ने झारखण्ड की जनता के हित में यह निर्णय लेने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी इस निर्णय का स्वागत करती है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि उक्त नियोजन नीति में दो चीजों पर जनता और पार्टी को आपत्ति थी। जो हिंदी इस देश का मस्तक है। 2011 को आधार माना जाए तो झारखंड में हिंदी बोलने वाले 62 प्रतिशत लोग हैं। मात्र 7.34 लोग उर्दू जानने वाले लोग हैं। हिंदी को सेड्यूल एरिया में रखा गया है। सरकार की नीयत में ही खोट थी। तुष्टिकरण के तहत हिंदी को परीक्षाओं से बाहर करने का काम किया। उर्दू को जबरन लादने का प्रयास किया गया। उर्दू पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है। नियोजन नीति के माध्यम से सरकार ने हिंदी के मस्तक को नीचे करने का काम किया। उर्दू को क्षेत्रीय भाषा के रूप में उपयोग किया गया और हिंदी को अपमानित करने का काम किया। जो बच्चे हिंदी में पढ़ते उन्हें नौकरी से वंचित रखना सरकार की मंशा थी। संपर्क भाषा अंग्रेजी को भी परीक्षा से बाहर करने का काम किया गया। उन्होने कहा कि पार्टी चाहती है कि मुंडारी, संथाली भाषाओं का सबसे अधिक प्रचार प्रसार हो लेकिन विश्वविद्यालयों में क्षेत्रीय भाषाओं की पढ़ाई नहीं हो रही है। क्षेत्रीय भाषा में पढ़ाई हो और रोजगार मिले, हम ऐसा चाहते हैं। दूसरी बात कि वैसे छात्रों को झारखंडी नहीं माना जाएगा, नियोजन में उन्हें लाभ नहीं मिलेगा जिन्होंने झारखंड से बाहर 11वीं और 12 वीं की पढ़ाई की है। भाजपा ने इसी को लेकर लगातार सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष किया था। यह झारखंड की जनता की जीत है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखण्ड में जब से हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी है, 3 वर्षों का इनका कार्यक्रम हर क्षेत्र में विफल साबित हुआ है। यह युवाओं को ठगने और रोजगार छीनने वाली सरकार है। यह सरकार केवल झारखण्ड की जनता को दिग्भ्रमित करने का काम करती है।

दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार द्वारा निकाले जा रहे खतियानी यात्रा को लेकर भी निशाना साधा। उन्होनें कहा कि उसका भी हश्र कुछ ऐसा ही होगा क्योंकि 2000 में न्यायालय ने इस नीति को खारिज कर दिया था। राज्य की जनता को दिग्भ्रमित करने का काम जेएमएम, कांग्रेस, राजद नहीं करे। जनता इनके नापाक इरादे को समझ चुकी है। सरकार की यात्रा जहाँ जा रही वहाँ उनकी विदाई यात्रा हो रही है। जनता सरकार को 5 लाख नौकरी, बेरोजगारी भत्ता सहित उनके घोषणा पत्र की याद दिला रही है। रघुवर सरकार में भी जो नौकरियां हुई थी उसको भी छीनने का काम इस सरकार ने किया है। जेपीएससी को कलंकित करने और भाषाओं के नाम पर युवाओं को लड़ाने का काम इस सरकार ने किया है। आदिवासी और मूलवासियों के साथ सभी जनता को ठगने का काम किया है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि पार्टी लगातार संघर्ष कर रही है, आगे भी करेगी। हाल के दिनो में गांवों में बीजेपी की सरकार बनी है। सबसे अधिक बीजेपी के प्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। गाँवों से इनका सफाया हो चुका है।
बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने गाँव, गरीब, किसान, मजदूर, नौजवान, महिला, भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था, अवैध खनन, विकास की शून्यता आदि के सवालों पर सभी 263 प्रखंड में जोरदार कार्यक्रम किया। जहाँ हमारी संख्या 2,23696 लोगों की रही।

दीपक प्रकाश ने पार्टी के भावी कार्यक्रम के संदर्भ में बताया कि राज्य सरकार जब अपनी तीसरी वर्षगांठ मनाएगी, तब भाजपा पोल खोल कार्यक्रम का आयोजन करके राज्य सरकार की नाकामियों का भंडाफोड़ करेगी। साथ ही प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम की भी रचना पार्टी करेगी। पूरे प्रदेश में एक महासंग्राम होगा। जो जनसवालों को लेकर, महिलाओं के साथ अनाचार को लेकर, नौजवानों को लेकर, आदिवासियों दलितों के साथ अत्याचार के सवालों को लेकर साथ ही जो सर्व समाज पीड़ित हैं उनको लेते हुए “हेमन्त हटाओ झारखण्ड बचाओ” का नारा देते हुए “सिंहासन खाली करो कि जनता आती है” का आह्वान करते हुए पार्टी कार्यक्रम का आगाज करेगी।

इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

Related posts

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय में “हरित खनन- वैश्विक आवश्यकता” पर सेमिनार आयोजित

Nitesh Verma

राँची: राँची में जाम की समस्या से बढ़ती परेशानी एवं इसके निराकरण हेतू चैंबर सदस्यों का पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम संग बैठक संपन्न

Nitesh Verma

किशोर मंत्री के नेतृत्व में नगर आयुक्त शशि रंजन से मिला चैंबर का प्रतिनिधिमंडल

Nitesh Verma

Leave a Comment